CMAT Exam 2021: एनटीए ने CMAT एंट्रेंस एग्जाम किया पोस्टपेन, 25 फरवरी तक बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख

punjabkesari.in Tuesday, Feb 16, 2021 - 02:51 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने  फरवरी 2021 में आयोजित की जाने वाली संयुक्त मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा मार्च के अंतिम या अप्रैल के पहले सप्ताह में आयोजित हो सकती है। इससे पहले यह परीक्षा 22 से 27 फरवरी 2021 तक कंप्यूटर आधारित CMAT 2021 परीक्षा आयोजित होने वाली थी। एजेंसी की ओर से जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रम में बदलाव होने के कारण एनटीए ने इस परीक्षा को पोस्टपोन करने की निर्णय लिया है। 

बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तारीख
वहीं इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अनुसार अब इस परीक्षा के लिए 25 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा की फीस जमा करने की लास्ट डेट 26 फरवरी, 2021 तक है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे आधिकारिक पोर्टल cmat.nta.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जनवरी, 2021 तक थी।

दो पालियों में परीक्षा
वहीं, परीक्षा का बात करें तो, दो पालियों में परीक्षा होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 12 तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा की नई तारीख जल्द ही एनटीए की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 'देश में मैनेजमेंट प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) एक नेशनल लेवल की प्रवेश परीक्षा है।' उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले एनटीए की ओर से जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ लें।

ऑफिशियल वेबसाइट


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News