राजस्थान सरकार ने कहा- NEET-JEE के अभ्यर्थियों के लिए मान्य नहीं होगा लॉकडाउन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 10:25 AM (IST)

नई दिल्ली- देशभर में नीट व जेईई मेन परीक्षा को लेकर सभी राज्यों ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर राजस्थान सरकार ने नीट व जेईई मेन परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों के लिए बड़ा निर्णय लिया है। राजस्थान सरकार ने ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य में JEE मेन परीक्षा और नीट के अभ्यर्थियों के लिए लॉकडाउन मान्य नहीं होगा।

PunjabKesari

इसके साथ ही अभिभावकों को भी लॉकडाउन नियमों में छूट मिलेगी। मुख्यमंत्री गहलोत का कहना है कि NEET और JEE के छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए कई तरह की सुविधाएं देने की घोषणा की है। प्रदेश सरकार के आदेश में कहा गया है, 'मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नीट और जेईई मेन एग्जाम के अभ्यर्थियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए कई सुविधाएं और राहत प्रदान की हैं।

गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव, अभय कुमार ने कहा, "जेईई और नीट अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों के लिए राज्य में लॉकडाउन लागू नहीं माना जाएगा. नीट और जेईई के अभ्यर्थी और उनके अभिभावकों के लिए एडमिट कार्ड की हार्ड या सॉफ्ट कॉपी को वैध पास माना जाएगा."

गौरतलब है कि जेईई की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर जबकि नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होनी हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मुख्य के लिये 8.58 लाख जबकि नीट के लिये 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News