NEET-JEE Exam को लेकर शिक्षाविदों ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 04:03 PM (IST)

नई दिल्ली- देशभर में जेईई (मुख्य) और नीट परीक्षाओं के लेकर बहुत से विवाद हो रहे है। इसी बीच अब NEET और JEE की प्रस्तावित परीक्षा कराने के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया है। बता दें कि हर साल यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए की ओर से करावाई जाती हैं।

PunjabKesari

NEET और JEE की परीक्षा कराये जाने को लेकर अकादमिक समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसके  साथ ही कहा है कि उम्मीद है कि छात्रों को एक वर्ष गंवाना नहीं पड़ेगा। बहुत से छात्रों और कई राज्यों के मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट के बीच जेईई/एनईईटी परीक्षा कराये जाने का विरोध किया है।

कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को देखते हुए मैडीकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए ली जाने वाली नीट और जे.ई.ई. की परीक्षाएं टलवाने की मांग का समर्थन करते हुए विपक्ष शासित प्रदेशों के 7 मुख्यमंत्रियों  ने  लामबंद  होते हुए बुधवार को फैसला किया कि वे इस मुद्दे पर संयुक्त रूप से सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

PunjabKesari

 ये विश्वविद्यालय के प्रोफेसर है शामिल
-इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) के प्रोफेसर सीबी शर्मा
-दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्री प्रकाश सिंह
-महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय,मोतिहारी 
-बिहार के वीसी प्रोफेसर संजीव शर्मा
-डॉ बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी 
-गुजरात के वीसी अमी उपाध्याय
-केरल सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रो-वीसी प्रोफेसर जयप्रसाद 

नीट के लिए बुधवार को 3 घंटे में 4 लाख से अधिक प्रवेशपत्र डाऊनलोड किए गए। राष्ट्रीय परीक्षा एजैंसी (एन.टी.ए.) ने बुधवार दोपहर 12 बजे नीट के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जो डाऊनलोड के लिए उपलब्ध हैं। इंजीनियरिंग के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (मुख्य) या जे.ई.ई. 1 से 6 सितम्बर के बीच होगी जबकि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-स्नातक) 1& सितम्बर को कराने की योजना है। इस वर्ष जे.ई.ई.-मुख्य परीक्षा के लिए 9.53 लाख जबकि नीट के लिए 15.97 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News