NEET 2020: NTA ने फिर से छात्रों के लिए ओपन की करेक्शन विंडो, 31 मई तक करें सुधार

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्ली : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की ओर से छात्रों के लिए एक बार फिर से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म औऱ परीक्षा के सेंटर में बदलाव करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अभी तक अप्लाई नहीं किया वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। अब कैंडीडेट 31 मई तक करेक्शन कर पाएंगे। पहले अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 3 मई तक के लिए ही खोला गया था जिसके बाद लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया जिसकी वजह से एनटीए ने फैसला किया है कि करेक्शन की अंतिम तारीख को 31 मई, 2020 तक के लिए बढ़ा दिया जाए। 

NEET exam 2020, lockdown, correction window open, NTA

शिक्षा मंत्री ने किया ट्वीट 
शिक्षा मंत्री ने इस बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को परीक्षा के शहर के विकल्प में बदलाव की सुविधा देने की सलाह दी थी.' इस ट्वीट के साथ शिक्षा मंत्री ने एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें लिखा है कि एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म में उनके द्वारा चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित हो लेकिन प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा शहर भी आवंटित हो सकता है.इस संबंध में एनटीए का निर्णय ही अंतिम माना जाएगा। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि पहले मई में होने वाली नीट यूजी 2020 को मौजूदा हालात के चलते स्थगित कर दिया गया था। लेकिन बाद में मानव विकास संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्टूडेंट्स के साथ हुए एक लाइव सेशन के जरिए देशभर के मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की नई तारीख का ऐलान कर दिया है। अब यह परीक्षा देशभर में 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। 

ये है लिंक 
एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट www.nta.ac.in या ntaneet.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News