नीट परीक्षा के लिए सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में भी बनेंगे परीक्षा केंद्र

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 11:24 AM (IST)

नई दिल्ली- हर साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) का आयोजन किया जाता है। इस बार कोरोना वायरस के चलते नीट 2020  परीक्षा में देरी हो गई है। लेकिन इस बात को ध्यान में रखते इस बार नेशनल इजिब्लिटी कम  टेस्ट (नीट) 2020 के लिए सरकारी स्कूल और कॉलेजों में भी केंद्र बनाये जायेंगे। 

PunjabKesari

बता दें कि पहले नीट परीक्षा के लिए सीबीएसई स्कूलों में ही परीक्षा केंद्र हुआ करता था। लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा सोशल डिस्टेंसिंग से ली जानी है, तभी-- इस साल सरकारी स्कूलों में भी केंद्र बनाया जायेगा। निजी स्कूलों के अलावा पटना जिला में नीट के लिए कुल 55 केंद्र सरकारी स्कूल और कॉलेज में बनाये जायेंगे। इसमें 22 हजार 913 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पटना जिला शिक्षा कार्यालय को पत्र लिख कर सरकारी स्कूल और कॉलेज में केंद्र बनाने का आग्रह किया है। साथ में कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज, लॉ कॉलेज को भी नीट के लिए परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता है। पटना डीईओ कार्यालय की मानें तो जिले के 55 स्कूल और कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है। नीट में पटना जिला में 22 हजार छह परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसके लिए 61 परीक्षा केंद्र की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News