Mumbai University Admission 2021: UG कोर्सेस की पहली मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 02:53 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मुंबई यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए एडमिशन फॉर्म भरने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट- mu.ac.in पर जाकर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। छात्रों का एडमिशन 12वीं में प्राप्‍त अंकों के आधार पर होगा। छात्रों के अंकों के आधार पर मेरिट सूचि तैयार की गई है, इस वर्ष एडमिशन क्राइटेरिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

उम्मीदवारों के डाक्यूमेंट्स का ऑनलाइन वेरिफिकेशन और घोषणा पत्र और फीस का ऑनलाइन भुगतान 18 अगस्त से शुरू होगा। कोरोना वायरस के कारण स्टूडेंट्स को कॉलेज कैंपस में जाने की जरूरत नहीं है, कॉलेजों को इसके लिए ऑनलाइन एडमिशन की सुविधा देने के लिए कहा गया है। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी का ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी गई है।

दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट 25 अगस्त 30 अगस्त को होगी जारी
मुंबई यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रैजुएट कोर्स एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट क्रमश: 25 अगस्त 30 अगस्त को जारी की जाएगी। दूसरी मेरिट लिस्ट 25 अगस्त 2021 को शाम 7 बजे जारी की जाएगी। जिसके बाद 26 अगस्त से 30 अगस्त दोपहर 3 बजे तक ऑनलाइन वेरिफिकेशन और ऑनलाइन फीस भुगतान होगा। तीसरी मेरिट लिस्ट 30 अगस्त, 2021 को जारी होगी और 01 से 04 सिंतबर 2021 तक ऑनलाइन दस्तावेज सत्यापन और शुल्क भुगतान करना होगा।

ऐसे चेक करें मेरिट लिस्‍ट

  • आधिकारिक वेबसाइट mu.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिए गए मुंबई यूनिवर्सिटी एडमिशन 2021 लिंक पर क्लिक करें। 
  • अब लॉगिन के लिए विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • सबमिट करने के बाद आपकी पहली मेरिट लिस्ट स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • मेरिट सूची चेक करें या फिर डाउनलोड कर लें।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News