इस राज्य में 12वीं के मेधावी छात्रों को दिए जाएंगे Laptop, सरकार ने किया एेलान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 10:45 AM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश में बीते दिन ही कक्षा 12वीं का परिणाम घोषित कर दिया है। इसी बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 12वीं के छात्रों के लिए बड़ा फैसला किया है। इस फैसले के तहत कक्षा 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप देने की  घोषणा की है। एक अधिकारी ने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी किये हैं। मालूम हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री चौहान शहर के एक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री अस्पताल के अपने बिस्तर से ही वीडियो कॉन्फ्रेस के जरिये समीक्षा बैठक में अधिकारियों और कैबिनेट सहयोगियों के साथ शामिल हुए और उक्त निर्देश दिये। चौहान ने कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश द्वारा आयोजित 12वीं की मुख्य परीक्षा में उत्कृष्टता प्रदर्शित करने वाले विद्यार्थियों को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

ये है ट्वीट 
सीएम ने रविवार को ट्वीट करके कहा, “मध्य प्रदेश के मेधावी छात्रों को लैपटॉप देने की योजना फिर से शुरू की जा रही है। इस योजना के तहत, मेधावी छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25,000 रुपये और एक प्रमाण पत्र प्रोत्साहन के रूप में दिया जाएगा। इस योजना का लाभ छात्रों को दिया जाएगा, जो शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित कक्षा 12 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे. योजना का लाभ नियमित और स्व-शिक्षित दोनों छात्रों को दिया जाएगा.” 

PunjabKesari

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पहले ही जारी हो चुका है, वहीं, 12वीं क्लास का रिजल्ट कल जारी कर दिया है।मध्य प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में फेल होने वाले छात्र दोबारा से परीक्षा देकर पास हो सकते हैं और  पुन: परीक्षाएं 17 अगस्त से शुरू होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News