MSBSHSE Supplementary Exam: महाराष्‍ट्र बोर्ड ने HSC, SSC सप्लीमेंट्री एग्जाम का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 01:03 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र एजुकेशन बोर्ड ने10वीं-12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा 2021 की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट, HSC, SSC परीक्षाओं के लिए पूरा शेड्यूल जारी कर दिया। जिसके मुताबिक ये परीक्षाएं सितंबर और अक्टूबर में आयोजित की जाएंगी। छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबासाइट Mahahsscboard.in पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने ट्विटर पर दी जानकारी
बता दें कि, राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने महाराष्ट्र 10वीं, 12वीं की सप्लिमेंट्री परीक्षा की घोषणा की है। शिक्षामंत्री ने 27 अगस्त को अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से सप्लीमेंट्री परीक्षाओं की डेट्स की घोषणा की। MSBSHSE ने SSC, HSSC थ्‍योरी पेपर, और सामान्य कोर्स के लिए सभी सभी डिटेल जारी की है। इसके साथ ही प्रैक्टिकल और ओरल एग्जाम की तारीखे भी जारी कर दी हैं।

प्रैक्टिकल एग्‍जाम 15 सितंबर से शुरू
प्रैक्टिकल एग्‍जाम 15 सितंबर से शुरू होंगे जबकि थ्‍योरी एग्‍जाम 22 सितंबर से शुरू होंगे। महाराष्ट्र 10वीं-12वीं की सप्लिमेंट्री परीक्षा उन छात्रों के लिए है जो बोर्ड रिजल्ट के अनुसार फेल हुए हैं या फिर अपने परिणाम से सतुंष्ट नहीं हैं। महाराष्ट्र 10वीं-12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 2021 पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, अमरावती, नासिक, लातूर और कोंकण में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही है। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द जारी होंगे। अन्य सभी जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News