महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं परीक्षाओं का शेड्यूल, जानें कब से हैं एग्जाम

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 02:10 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित 12वीं एवं 10वीं कक्षा की लिखित परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित की जाएगी। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव अशोक भोसले ने शनिवार को बताया कि 12वीं कक्षा की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित की जाएगी जबकि 10वीं की बोर्ड परीक्षा 29 अप्रैल को शुरू होगी एवं 20 मई तक चलेगी।

सामान्य तौर पर इन परीक्षाओं को फरवरी एवं मार्च महीने में कराया जाता है लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से तिथियों में बदलाव किया गया है। भोसले ने कहा, ‘हमने 16 फरवरी को परीक्षा की प्रस्तावित तारीख जारी की थी और हितधारकों से सुझाव आमंत्रित किए थे। उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद हमने परीक्षा की अंतिम तारीख तय की है।'

कुछ दिन पहले महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया थाकि एचएससी (HSC) और एसएससी (SSC) की प्रैक्टिकल परीक्षाएं अप्रैल और मई में आयोजित की जाएगी। HSC की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक ली जाएगी, जबकि SSC की प्रैक्टिकल्स परीक्षाएं 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे। महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 के नतीजे जुलाई-अगस्त में जारी किये जायेंगे। महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के नतीजे जुलाई के अंतिम सप्ताह में और महाराष्ट बोर्ड एसएससी के रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किए जाएंगे।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News