लॉकडाउन: NEET, JEE के एग्जाम स्थगित, जानें कब होगी परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो के कारण देशभर में होने वाली नीट और JEE की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मेन) परीक्षा स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को निर्देश दिया है। 

मानव संसाधन और विकास (मानव संसाधन विकास) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2020 जो 3 मई को आयोजित होने वाली थी, अब इसे मई के अंतिम सप्ताह में स्थगित कर दिया गया है। 

एचआरडी मंत्री ने लिखा, "चूंकि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मुख्य) स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को निर्देश दिया है," बता दें कि नीट परीक्षा के लिए देश भर से 15 लाख से अधिक अभ्यर्थ‍ियों ने आवेदन किया था और अनुमानित 9 लाख जेईई मुख्य अप्रैल सत्र के लिए होने जा रही परीक्षा में हिस्सा लेने वाले थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News