केरल ने जारी किया 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल, मार्च में एग्जाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 05:38 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: उच्च माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (DHSE) ने केरल प्लस टू 2021 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।  जिन उम्मीदवारों ने केरल कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वह आधिकारिक वेबसाइट dhsekerala.gov.in पर ऑनलाइन परीक्षा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर जारी परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक निदेशालय 12वीं आर्ट्स की परीक्षाएं 17 से 25 मार्च, 2021 तक आयोजित करेगा। इसके अलावा अन्य स्ट्रीम की परीक्षाएं 17 से 30 मार्च, 2021 तक चलेंगी।

यहां चेक करें परीक्षा का पूरा शेड्यूल

इस साल कोरोना महामारी के कारण बोर्ड की परीक्षाएं प्रभावित हुई। जिसके बाद कई पेपर मई महीने आयोजित हुए और परिणाम जून में जारी किया गया था। छात्रों को हर विषय में 100 अंकों में से 35 नंबर लाने होंगे। साइंस सब्जेक्ट के लिए, जिसमें थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा शामिल है। न्यूनतम अंक पास करने के लिए 75 में से 20 और प्रैक्टिकल 25 में से 15 नंबर लाने होंगे। वहीं,  मेडिकल कॉलेजों में सेकेंड ईयर की कक्षाएं शुरू करने का भी निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। सीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि शिक्षा विभाग जल्द ही कक्षा 10 और 12 के लिए सार्वजनिक परीक्षाओं की व्यवस्था करेगा। प्राइमरी और हायर सेकेंडरी कक्षाओं को कोरोना महामारी के मद्देनजर 1 जून से राज्य में ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है, जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News