छात्रों के लिए बड़ी खबर - ये यूनिवर्सिटी बिना परीक्षा के अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को करेगी प्रमोट

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 05:44 PM (IST)

नई दिल्ली: कश्मीर यूनिवर्सिटी की ओर से छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया गया  है। इसके तहत इस बार ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन (में अंतिम सेमेस्टर में पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स की परीक्षा नहीं ली जाएगी।  अंतिम सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में  प्रमोट किया जायगा। यूनिवर्सिटी का कहना है कि अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को यूजीसी के निर्देशों के अनुसार इंटरनल असेसमेंट के आधार पर पास किया जाएगा। यूनिवर्सिटी ने कोरोना संक्रमण के कारण यह फैसला लिया है। 

Kashmir University to resume classwork from Feb 03

यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि देश में 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में परीक्षा नहीं हो पाई है। आज भी कोरोना संक्रणण के कारण कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद हैं। इलके चलते अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट करने का यूनिवर्सिटी ने फैसला लिया है। 

इस संबंध में यूनिवर्सिटी ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, यूनिवर्सिटी लॉकडाउन के दौरान होने वाली परीक्षाएं नहीं कराएगा। इसके तहत फिलहाल और पिछले सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएगीं। प्रवक्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय ने वर्तमान सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं 15 अगस्त तक जारी रखने का निर्णय किया है। शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे नियमित आधार पर कक्षाएं लें और इस दौरान विभागों द्वारा तय रणनीति के अनुसार आंतरिक आकलन भी जारी रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News