Karnataka SSLC Exam 2020: 25 जून से शुरू होंगी एसएसएलसी की परीक्षाएं, देखे डिटेल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड की ओर से लंबित बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा 25 जून से 4 जुलाई तक आयोजित होंगी। इस बार कुल 8 लाख 48 हजार 192 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा के लिए registration करवाया था। कर्नाटक की ओर से एसएसएलसी की परीक्षाएं अपने शेड्यूल के मुताबिक 25 जून से ही आयोजित की जाएगी। 

KSEEB Karnataka Board: प्री-बोर्ड एग्जाम की ...

यह जानकारी कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने दी है। हालांकि अभी स्कूलों के दोबारा खुलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। शिक्षा मंत्री ने इस बारे में बताया कि एसएससी यानी कि 10वीं की परीक्षाएं 25 जून से आयोजित की जाएंगी और 4 जुलाई तक चलेंगी। 

मीडिया रिपोर्ट में शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच परीक्षाएं कराने के संबंध में उन्होंने कई विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श किया है और उसके बाद यह फैसला लिया है। वहीं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखने के लिए पूरे इंतजाम भी किए हैं।

एसएसएलसी परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रदेश भर में 2 हजार 879 भवनों में 43 हजार 720 कमरे तैयार किए गए हैं। देशभर में स्कूल और कॉलेज खोले जाने को लेकर गंभीरता से विचार और तैयारी भी जारी है। लेकिन अभी कोई अंतिम फैसला नहीं आया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News