JPSC:  छठी सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम घोषित, 326 अभ्यर्थी हुए सफल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 22, 2020 - 10:37 AM (IST)

नई दिल्ली: झारखंड लोक सेवा आयोग की ओर से  हर साल आयोजित की गई छठी जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।  जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। इस बार परीक्षा में 326 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। बता दें कि जेपीएससी ने इस बार विवादों के बीच 20 फरवरी से 6 मार्च तक साक्षात्कार का आयोजन किया था। 

जनरल कैटेगरी के छात्र 
-आयोग द्वारा घोषित रिजल्ट में प्रशासनिक सेवा में 143 अभ्यर्थी चयनित किए गए हैं, जिसमें जनरल कैटेगरी के 86, ईबीसी में 8, SC में 15 और ST कैटेगरी में 34 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।  

-प्रशासनिक सेवा के बाद सबसे ज्यादा वित्त सेवा में अभ्यर्थियों का चयन किया गया है- इसमें 104 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। वहीं शिक्षा सेवा में 36, योजना सेवा में 18, कोऑपरेटिव सेवा में 9, सूचना सेवा में 7, सामाजिक सुरक्षा में 3 और पुलिस सेवा में 6 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन किया गया है। 

-पुलिस सेवा में सामान्य वर्ग में 3, बीसी में एक और एससी कैटेगरी में 2 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं, जो डीएसपी बनेंगे. इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा सेवा में सामान्य से 2, एसटी में एक और कोऑपरेटिव सेवा में सामान्य से 3, ईबीसी में एक, एससी में 2 और एसटी में 3 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। 

देखें  कटऑफ
आयोग द्वारा जारी अंतिम रिजल्ट में सामान्य से अधिक कट ऑफ BC2 का रहा. सामान्य में जहां अभ्यर्थी 600 नंबर पर सफल हो गए, वहीं BC1 में 621 नंबर पर कटऑफ रहा. इसी तरह EBC 1 में 594, SC में 538 और ST वर्ग में 524 अंक पाने वाले छात्र सफल हुए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News