ख़ुशख़बरी! गृहणियों ने लिए सुनहरा मौका, महज 45 दिन के अंदर करें ये कोर्स

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 10:17 AM (IST)

नई दिल्ली: आज के समय में नौकरी पाना कठिन होता जा रहा है। लोगों में जॉब के लिए कंपीटिशन बढ़ गया है। दुनिया में हर कोई एक दूसरे से आगे बढ़ने की दौड़ में लगा हुआ है ताकि वह जल्द से जल्द दूसरों से ज्यादा अच्छी जॉब पा सके और करियर में आगे बढ़ सकें, लेकिन आज के दौर में कंपीटिशन में भी काफी इजाफा हुआ है। 

Image result for jamia millia islamia

बता दें कि जामिया के शार्ट टर्म एंटरप्रेन्योरशिप डेवलेपमेंट प्रोग्राम में पांच अगस्त तक दाखिले खुले हुए हैं, यहां कुछ कोर्स ऐसे भी हैं जिन्हें पूरा करने पर जॉब मिलना भी तय है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया का सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप कई ऐसे कोर्स करा रहा है जो गृहणियों के लिए मददगार होगा।  महज 45 दिन के डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के जरिये सीखकर कानूनी तौर पर कोई काम शुरू कर सकती है। 

गौरतलब है कि इन प्रोग्राम्स में एडमिशन की डेट 31 जुलाई से बढ़ाकर 05 अगस्त 2019 कर दी है। उन्होंने बताया कि इन कोर्सेज की फीस तीन हजार रुपये से शुरू है और पांच हजार रुपये के भीतर है। 

सीख सकते हैं कढ़ाई व टेलरिंग
इस सेंटर में पीईटी बोतल निर्माण और पेयजल पैकेजिंग, बेकरी उत्पाद, मसाले पीसने और पैकेजिंग, पेपर कप, ग्लास, प्लेट्स निर्माण, और टेलरिंग व कढ़ाई संबंधी ईडीपी के कोर्स के लिए दाखिले खुले हैं। 

शुरू किए हैं चार नये कोर्स
इन कोर्सो के अलावा जामिया के इस सेंटर ने इस साल चार नए कोर्स भी शुरू किए है। ये कोर्स सेल्स एंड मार्केटिंग, ग्रूमिंग आफ फैक्ट्री ऑपरेशन, एसेम्बली लाईन, पैकेजिंग, सीएनसीः कंप्यूटर-कंट्रोल्ड मशीन,  बेसिक ट्रेनिंग, सीएनसीः कंप्यूटर-कंट्रोल्ड मशीन एडवांस ट्रेनिंग हैं जिनमें एडमिशन ले सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News