Academic calendar: UGC के आदेशों के बाद JNU ने जारी किया शेड्यूल, जानिए कब तक खुलेगा कैंपस

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 12:44 PM (IST)

नई दिल्ली: यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन के आदेशों जारी करने के बाद, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की ओर से शैक्षिक कैलेंडर भी जारी कर द‍िया है। जेएनयू ने कोविद -19 स्थिति और यूजीसी के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए अपने अकादमिक कैलेंडर की घोषणा की है। जेएनयू द्वारा जारी रिवाइज्ड कैलेंडर के अनुसार, छात्रों को जून के अंत तक कैंपस लौटने की अनुमति होगी।  छात्र 25 से 30 जून के बीच कैंपस आ सकते हैं. लॉकडाउन हटने और हालात सामान्य होने पर विश्वविद्यालय में नियमित कक्षाएं शुरू की जाएंगी। 

JNU

31 जुलाई का परीक्षाएं समाप्‍त हो जाएंगी। छात्रों के लिए अगले सेमेस्टर की शुरुआत 01 अगस्त से होगी। आधिकारिक बयान में कहा गया है क‍ि भले ही परीक्षा का परिणाम 31 जुलाई तक तैयार न हो, लेकिन छात्रों के पास प्रोवीजनल आधार पर पंजीकरण करने और अगले सेमेस्टर में जाने का अवसर होगा।  कैलेंडर के अनुसार, रेगुलर कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होनी हैं और 1 अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया है. हालांकि, अब इसके बारे में विस्तार से जानकारी जारी नहीं दी गई है। 

देखे लिंक 
JNU में प्रवेश परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर लिंक उपलब्ध है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News