JNU छात्रों के लिए राहत - यूनिवर्सिटी खुलने के बाद फिर से ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे स्टूडेंट्स

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:49 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के चलते सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। ऐसे में अब सरकार की ओर से कई चीजों को लॉकडाउन में छूट दे दी गई है। इसी के चलते अब जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रों के लिए एग्जाम फिर से शुरू करने लगी है। JNU  ने एक बयान में कहा है कि जो स्टूडेंट्स परीक्षाओं को लिखने के लिए ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी खुलने के बाद फिर से ऑफलाइन परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। 

JNU Exams

यूनिवर्सिटी ने अपने बयान में ये भी साफ किया है कि 9 मई को जारी किए गए अकेडमिक कैलेंडर के अनुसार, सभी कोर्सेस के लिए सिर्फ ऑनलाइन एग्जाम और परीक्षाओं की मूल्यांकन की प्रक्रिया को 31 जुलाई तक पूरा किया जाएगा। 

बयान में कहा गया, "गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की तारीख जुलाई के महीने में तय की जाएगी। इस दौरान जो स्टूडेंट्स ऑनलाइन सुविधाओं को उपयोग करके परीक्षा नहीं दे सकते हैं, उन्हें यूनिवर्सिटी के खुलने पर ऑफलाइन मोड में परीक्षाएं देने की अनुमति दी जाएगी। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है."

विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की गई थी। ऑनलाइन परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य 31 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। इस बात की जानकारी 9 मई को जारी किए गए अकादमिक कैलेंडर में दी गई थी। विश्वविद्यालय ने एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है जिसमें यूनिवर्सिटी को 30 जून तक बंद रखने की घोषणा की गई है। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों से कहा है कि वो जहां है, वहीं रहें और तब तक विश्वविद्यालय वापस न लौटें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News