JNU Mid-Semester Exams: लॉकडाउन के बीच जेएनयू ने शुरू की ऑनलाइन परीक्षा, देखे पूरी डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है, इसके चलते सब तरफ लॉकडाउन कर गया है। इस लॉकडाउन के चलते  जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय,जेएनयू की ओर से मिड सेमेस्टर परीक्षाओं की शुरुआत कर दी है। लॉक डाउन के बीच ये एग्जाम ऑनलाइन माध्यम से हो रहे हैं। इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार ने एक ट्वीट कर दी। 

इस बारे में ट्वीट करते हुए जेएनयू के वाइस चांसलर ने लिखा कि एमएससी और एमफिल और पीएचडी की ज़रूरतों को पूरा करने कि लिए जेएनयू के स्कूल ऑफ इन्वायरमेंटल साइंस ने डिजिटल माध्यम के जरिए मिड-सेमेस्टर परीक्षाओं की शुरुआत कर दी है। यह एग्जाम 4 मई तक चलेंगे।

PunjabKesari

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन एग्जाम कराने को लेकर पिछले सप्ताह ही सहमति बनी है। दरअसल यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर एग्जामिनेशन को ऑनलाइन करने के लिए यूनिवर्सिटी की अकादिमक काउंसिल (एसी) की मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें प्रशासन के मुताबिक, कोरोना वायरस के कारण हो रहे शैक्षणिक नुकसान को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन एग्जाम कराने का फैसला लिया जा रहा है। 

वहीं हाल ही में दिल्ली यूनिवर्सिटी के टीचर्स  ने ऑनलाइन एग्जाम कराने को सही नहीं ठहराया है। यूनिवर्सिटी के टीचर्स का मानना है कि इससे छात्र-छात्राओं को नुकसान होगा। दरअसल यूनिवर्सिटी में देश के कोने-कोने से लोग पढ़ने आते हैं। ऐसे में लॉकडाउन के समय संभव नहीं है कि सबके पास इतनी बेहतर इंटरनेट कनेक्टविटी हो। ऐसे में ऑनलाइन एग्जाम स्टूडेंट्स के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर सकता है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News