कोरोना का कहर: JNU में 31 मार्च तक कक्षाएं व सेमिनार स्थगित

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 03:26 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 31 मार्च तक सभी सेमिनार और शिक्षण कार्य रद्द कर दिए हैं। विश्वविद्यालय ने कहा कि आम काम-काज हमेशा की तरह जारी रहेगा। बात करें अगर भारत की तो कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 75 हो गई है, कर्नाटक में 76 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वहीं, इसी के साथ जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस महामारी के कारण 31 मार्च तक सभी सेमिनार रद्द कर दिए हैं।यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफकेशन में कहा गया है कि सभी लेक्चर, क्लास प्रजेंटेशन और परीक्षाएं इस महीने के आखिर तक स्थगित रहेंगी। विश्वविद्यालय ने निर्देश दिया है कि कैंपस के अंदर सेमिनार, कॉन्फ्रेंस और वॉर्कशॉप जैसे आयोजन भी नहीं किए जाएं। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि देश में 75 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इनमें इटली के 16 पर्यटक जबकि कनाडा का एक नागरिक है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News