लोगों ने उड़ाया मज़ाक तो झारखंड के श‍िक्षामंत्री ने ले लिया 11वीं में एडमिशन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्ली- सपने साकार करने के लिए कोई उम्र सीमा नहीं होती, अगर सपने को पूरा करने का जज्बा और हौसला हो तो आसानी से ऊंचाइयों पर पहुंचा जा सकता है। एक ऐसी ही कहानी की बात करने जा रहे है जो अब इंटर की पढ़ाई करेंगे। बात कर रहे है 10वीं पास सूबे के झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की जिन्होंने 11वीं में एडमिशन ली है, अब इंटर की पढ़ाई करेंगे। 

PunjabKesari

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो मंत्रालय की जिम्मेदारी निभाने के साथ-साथ अब मंत्री जी स्कूल में अपनी क्लासरूम की बेंच पर बैठकर पढ़ाई भी करते नजर आएंगे। बता दें कि शिक्षा मंत्री ने डुमरी विधानसभा क्षेत्र के नवाडीह स्थित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय में सोमवार को इंटरमीडिएट में दाखिला लिया। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो 53 साल की उम्र में फिर से पढ़ाई शुरू करेंगे।

PunjabKesari

जानिए क्या है कारण
मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि जब राज्य में शिक्षा मंत्री पद की शपथ दिलाई जा रही थी तब कुछ लोगों ने मज़ाक उड़ाते हुए कहा था कि 10वीं पास को शिक्षा मंत्री बनाया गया है, ऐसे में शिक्षा नीति कैसे बेहतर होगी, ये क्या करेंगे।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि वह सारा काम देखते हुए सब कुछ करेंगे। ‘क्लास भी करेंगे और साथ साथ मंत्रालय भी संभालेंगे। घर में किसानी का काम भी करेंगे, ताकि मेरे काम को देखकर अन्य लोग भी प्रेरित हों। 

PunjabKesari

इस विरोध और मज़ाक का जवाब देने के लिए शिक्षा मंत्री ने कहा है कि मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि हममें वो जोश और जज्बा है कि अपनी पढ़ाई पूरी करेंगे। मंत्री ने कहा कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती है, इसलिए हम पढ़ाई पूरी करेंगें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News