Corona Virus : मई के अंतिम सप्ताह में होगा जेईई मेंस, अभी तारीख नहीं हुई तय

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे के बीच बहुत सी परीक्षाएं टाल दी गई है। ऐसे में अब जेईई मेन 2020 मई के अंतिम सप्ताह में कंडक्ट किया जाएगा। नेशनल टैस्टिंग एजैंसी (एन.टी.ए.) द्वारा जारी अब एक अन्य नोटिस के मुताबिक जेईई मेन की परीक्षा अब मई के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख उस समय घोषित हो जाएगी जब कौरोनावायरस संबंधी भविष्य की स्थिति कुछ साफ होगी। हालांकि जेईई मेन परीक्षा का एडमिट कार्ड 15 अप्रैल के बाद जारी किया जाएगा।

NTA JEE Main 2020

नोटिस में कहा गया है कि एनटीए स्टूडेंट्स को नवीनतम सूचनाओं के बारे में सूचित करता रहेगा और परीक्षा में बदलाव और परीक्षा की तारीख के संबंध में उन्हें एडवांस में सूचित करेगा। यहां बता दें कि पहले जेईई मेन की परीक्षा 5, 7, 9 और 11 अप्रैल को होनी थी। कोरोना वायरस के कहर के चलते देश लॉकडाउन है ऐसे में इस स्थिति को देखते हुए एनटीए ने ये परीक्षा स्थगित कर दी थी। 

इसके अलावा सोमवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल के सुझाव के बाद एनटीए ने कई परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख भी बढ़ी दी। एनटीए ने एनसीएचए जेईई, इग्नो, यूजीसी एनईटी, आईसीएआर, जेएनयूईई, सीएसआईआर एनईटी और ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस टेस्ट (एआईएएपीजीईटी 2020) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 1 महीने आगे बढ़ी दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News