JEE Main 2020: जेईई मेन में आवेदन का एक और मौका, केंद्रीय मंत्री ने किया ट्वीट

punjabkesari.in Wednesday, May 20, 2020 - 11:14 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देशभर में बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। ऐसे में अब छात्रों के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2020 के संबंध में एक बड़ी घोषणा की गई है। इस के तहत अब एक बार फिर से जेईई मेन के लिए आवेदन करने की अनुमति दी जाएगी। इसकी जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट के जरिए दी है।

PunjabKesari

उन्होंने ट्वीट में कहा कि जो छात्र जेईई (मेन) लिखना चाहते हैं, जिन छात्रों ने विदेश में अध्ययन करने का विचार छोड़ दिया है और अब वे भारत में अध्ययन करने के इच्छुक हैं उनके लिए आज एक बड़ी घोषणा की जा रही है। इस ट्वीट के जरिये घोषणा की गई है कि जेईई मेन 2020 आवेदन फॉर्म फिर से 24 मई तक उन छात्रों की सहायता के लिए उपलब्ध है जिन्होंने विदेश में पढ़ाई की योजना रद्द कर दी है या जो लोग पहले अपना आवेदन पत्र पूरा नहीं कर सके थे वे भी इससे लाभान्वित हो सकते हैं। 

ये है तारीखें 
फॉर्म जमा करने की समय सीमा 24 मई, शाम 5 बजे और शुल्क भुगतान की समय सीमा 24 मई, 11:50 बजे है। अब एनटीए ने केंद्रीय मंत्री की सलाह मानते हुए इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। जेईई मेन 2020 के लिए आवेदन का लिंक दोबारा सक्रिय किया जा चुका है। 19 मई 2020 से लिंक एक्टिव किया गया है स्टूडेंट्स आज से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 मई 2020 है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News