MBBS और BDS छात्रों का इंटर्नशिप भत्ता बढ़ा, अब हर माह मिलेंगे 12,000 रुपये

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 06:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एमबीबीएस और बीडीएस की पढ़ाई पूरी कर इंटर्नशिप करने वाले छात्रों का भत्ता उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से मंगलवार को ट्वीट कर दी गयी जानकारी के अनुसार इंटर्नशिप के दौरान अब छात्रों को मासिक भत्ते के रूप में 7,500 रुपये की जगह 12,000 रुपये देने फैसला लिया है। भत्ते में यह बढ़ोतरी 10 साल बाद की गई है।


अब प्रतिमाह 12,000 रुपये इंटर्नशिप भत्ता मिलेगा
ताजा फैसले के मुताबिक प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेजों, संस्थानों, विश्वविद्यालयों से एमबीबीएस अथवा बीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर इंटर्नशिप कर रहे छात्रों को वर्तमान में मिल रहे 7500 रुपयों की जगह अब प्रतिमाह 12,000 रुपये इंटर्नशिप भत्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री योगी ने भत्ता राशि बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है।

अप्रैल 2021 में बोर्ड परीक्षाएं
सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा तारीखों की घोषणा के बाद अब यूपी बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की भी जल्द ऐलान होनी की उम्मीद है। यूपी बोर्ड की प्री बोर्ड परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होंगी, लेकिन इससे पहले 14 जनवरी की बैठक में यूपी बोर्ड की डेटशीट पर फैसला हो सकता है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने बीते दिनों बताया थाकि राज्य में आगामी पंचायत चुनाव की तारीखों पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। वहीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल 2021 में होने की संभावना जताई जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News