BSSC फर्स्ट ग्रेजुएट परीक्षा 2010 में 198 अभ्यर्थी सफल घोषित, SC के निर्देश के बाद जारी हुए नतीजे

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 02:16 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने (BSSC) ने स्नातक स्तर की संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा-2010 के लिए 198 और उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया गया है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद यह परिणाम जारी हुए हैं। 2010 में यह भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई थी। भर्ती अभियान के जरिए करीब 3285 पदों को भरा जाना है। 

आयोग ने पीटी, मुख्य परीक्षा समेत अन्य आवश्यक कार्रवाई करते हुए 3285 उम्मीदवारों की नियुक्ति की सरकार से सिफारिश की थी। हालांकि कुछ उम्मीदवारों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया था। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने के बाद 198 उम्मीदवारों का परिणाम जारी करने का निर्देश दिया था। 

आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद 198 नए उम्मीदवारों का परिणाम जारी किया गया है। इससे पहले 3285 उम्मीदवारों के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। जिन पदों पर भर्ती की जाएगी उसमें को-ऑप्रेशन एक्सेटेंशन ऑफिसर, जूनियर स्टेटिस्टिक्स प्रसाद ऑफिसर, ब्लॉक स्टेटिस्टिक्स सुपरवाइजर, इन्वेस्टिगेटर, चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर, अकाउंटेंट कम भंडार पाल, सेक्रेटेरियट असिस्टेंट, आदि के पद शामिल हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News