कोरोना वायरस का कहर- आईआईटी सत्र में होगी देरी, प्रवेश परीक्षाएं हुई स्थगित

2020-03-25T16:52:03.49

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से बहुत सारी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। ऐसे में अब आईआईटी सत्र के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आईआईटी में नामांकन होता है उसे अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। नेशनल र्टेंस्टग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई में को स्थगित कर दिया है। 

कोरोना वायरस के कारण बंदी कब तक जारी रहेगा इसको लेकर असमंजस है। ऐसे में, जेईई मेन की परीक्षा पर ही सब कुछ निर्भर करता है क्योंकि जेइई मेन के बाद ही जेइई एडवांस होता है। जब जेइई ही नहीं होगा तो एडवांस की कोई संभावना ही नहीं है। गौरतलब है कि एडवांस में सफल होने वाले विद्यार्थियों का नामांकन आईआईटी में होता है। यहां नामांकन का लंबा दौरा चलता है जिसमें सात से आठ चरणों में नामांकन लिया जाता है। 

दूसरे इंजीनिर्यंरग कालेजों में होगी देरी
सिर्फ आईआईटी ही नहीं बल्कि एनआईटी, ट्रिपल आईआईटी और दूसरे इंजीनिर्यंरग कॉलेजों में भी नामांकन प्रभावित होने की आशंका है। क्योंकि इन संस्थानों में भी जेईई मेन के स्कोर से ही नामांकन होता है। जब परीक्षा देर से होगी तो परिणाम भी देर से आएगा। ऐसे में, नामांकन प्रक्रिया भी लंबी चलेगी। जुलाई में शुरू होनेवाले सत्र में विलंब होने की आशंका है। 


Author

Riya bawa

Related News