IIT Delhi Placement 2019: ये कंपनियां दे रहीं करोड़ों का पैकेज, देश-विदेश से 750 जॉब ऑफर

2019-12-07T11:12:43.16

नई दिल्ली: अगर आप काफी समय से किसी नौकरी की तलाश कर रहें हो तो अब आपका इंतजार खत्म हो जाएगा। देश के सभी आईआईटी में दिसंबर से शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन में करोड़ों के पैकेजेस की बरसात होने जा रही है। बता दें कि IIT दिल्ली में एक दिसंबर से शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन के पहले चरण में पांचवें दिन तक छात्रों को 700 से ज्यादा जॉब ऑफर मिल चुके हैं।  

Related image IIT DELHI

स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी करें अप्लाई 
सूत्रों के मुताबिक कई छात्रों को एक से ज्यादा नौकरियों के ऑफर भी मिले हैं पांच दिनों में 186 प्री प्लेसमेंट ऑफर सहित 750 जॉब आ चुके हैं। पिछले पांच दिनों से कैंपस प्लेसमेंट चल रहा है इसमें स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी कार्यक्रमों से सर्वश्रेष्ठ दिमाग की भर्ती के लिए दुनिया भर की कई शीर्ष नामी कंपनियां परिसर का दौरा कर रही हैं। 

प्लेसमेंट के आंकड़े
कुल नौकरी के प्रस्ताव मिले - 782
डोमेस्टिक ऑफर - 767
इंटरनेशनल ऑफर- 15
आईआईटी दिल्ली रिक्रूटर्स का चहेता संस्थान बना: निदेशक

आईआईटी दिल्ली के निदेशक रामगोपाल राव ने कहा कि संस्थान अपने विविध अकादमियों और संस्कृति के कारण इंडस्ट्री में साल भर भर्ती करने वालों का पसंदीदा स्थान बन रहा है, मुझे ये जानकर खुशी है कि IIT दिल्ली भर्ती करने वालों का पसंदीदा स्थान बन रहा है। हम परिसर में एंटरप्रेन्योर गतिविधियों को भी बढ़ावा दे रहे हैं। छात्र अपने स्टार्टअप पर काम करने के लिए उन्हें मिल रहे प्लेसमेंट ऑप्शन का भी लाभ उठा रहे हैं. कुल मिलाकर हम अपने छात्रों को मिलने वाले प्लेसमेंट से खुश हैं। 

1-5 दिसंबर, 2019 के सेक्टर आधार पर आंकड़े
एनालिटिक्स सेक्टर- 108 ऑफर
कंसल्टिंग सेक्टर- 66 ऑफर
कोर सेक्टर- 217 ऑफर
फाइनेंस सेक्टर- 26 ऑफर
आईटी सेक्टर- 204 ऑफर
मैनेजमेंट- 101 ऑफर
अन्य सेक्टर- 101 ऑफर


 


Author

Riya bawa

Related News