IIT Delhi: दिसम्बर प्लेसमेंट सीजन में 967 को मिली नौकरी

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 09:58 AM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में प्लेसमेंट सीजन का पहला सत्र सम्पन्न हो गया है, जोकि 1 दिसम्बर से आईआईटी में शुरू किया गया था। प्लेसमेंट सीजन में मिले ऑफर्स ने पिछले सालों के आंकड़ों को ध्वस्त कर दिया है। इस प्लेसमेंट सीजन में शामिल हुए छात्रों को नौकरियों के कुल 967 जॉब अवसर प्राप्त हुए। जिनमें 943 नौकरी अवसर घरेलू और 24 नौकरी अवसर अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्राप्त हुए। 

Image result for IIT Delhi December placement season

प्लेसमेंट पर आईआईटी दिल्ली के निदेशक प्रो. वी रामगोपाल राव ने कहा कि आईआईटी दिल्ली ने पिछले 5 सालों में 200 रिसर्च टॉपिकों पर विभिन्न औद्योगिक पार्टनर्स का साथ प्राप्त किया है। औद्योगिक क्षेत्र के भरोसे क ा कारण आईआईटी छात्रों द्वारा की गई उच्च स्तर की शोध प्रवृत्ति है। करियर सेवाएं कार्यालय के प्रमुख प्रो. एस धर्मराजा ने कहा कि आने वाले दूसरे फेज में भी हम आशान्वित हैं कि प्लेसमेंट की संख्या में बढ़ोतरी होगी। अब तक कैंपस को प्राप्त हुए जॉब ऑफर्स में इस साल 10 फीसद का उछाल आया है। 

बीते साल के ऑफर्स को देखा जाए तो इस साल पिछले वर्ष से मिले जॉब ऑफर्स 8 प्रतिशत अधिक हैं। आईआईटी में पढऩे वाले छात्रों को अब तक 187 प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। जोकि पिछले सालों से सबसे अधिक है। छात्रों को उनके रुचि के क्षेत्र में नौकरी दी गई। कंपनियों ने संस्थान के सर्वश्रेष्ठ छात्रों को चुना। आईआईटी दिल्ली में अगला प्लेसमेंट सीजन जनवरी के पहले हफ्ते में आयोजित किया जाएगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News