अंतररष्ट्रीय शिक्षा की जानकारी के लिए IDP ने ऐप किया विकसित, छात्रों को मिलेगी ये सुविधाएं

10/09/2021 1:14:58 PM

नेशनल डेस्क: शिक्षा के क्षेत्र में वैश्विक सेवाएं देने के मामले में अग्रणी आईडीपी ने एक नए ऐप की पेशकश की है, जिसकी मदद से विद्यार्थी अंतररष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा से संबंधित हर पहलुओं का पता लगा पाने में सक्षम होंगे। आईडीपी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में आज यहां कहा गया है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते एक साल का समय अनिश्चितताओं से भरा रहा। लेकिन अब नये ऐप की मदद से विद्यार्थी आने वाले समय में शिक्षा संबंधित जानकारियां निर्बाध हासिल कर सकेंगे।

आईडीपी की लाइव फास्ट ट्रैक सर्विस से देश के विद्यार्थियों को आईडीपी के कार्यालय या स्माटर्फोन के जरिए उनके पाठ्यक्रम से संबंधित जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके अलावा, आईडीपी के अपने विशेषज्ञों की तरफ से काउंसिलिंग कराए जाने की भी सुविधा मिलेगी।

आईडीपी द्वारा विद्यार्थियों को आमंत्रित किया जा रहा है कि वे अपने लक्ष्य और अब तक हासिल की गई शिक्षा के बारे में बताएं। इसके बाद जिस प्रोफाइल के लिए उन्हें योग्य माना जाएगा, उसके लिए आवेदन भरने को कहा जाएगा। अगर वे ऐसा करने के लिए राजी होते हैं, तो आवेदन जमा होने के 30 मिनट के अंंदर उन्हें अपने चयनित संस्थान से एक सैद्धांतिक मंजूरी प्राप्त होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News