IDBI Bank SO Recruitment: IDBI बैंक ने जारी की 134 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 02:49 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: अगर आप ग्रेजुएट हैं तो आपके पास बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका है। आईडीबीआई बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के 134 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईडीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। 

134 पदों पर भर्ती
IDBI की ओर से जारी हुई इस भर्ती अभियान के जरिए डिप्टी जेनेरल मैनेजर (ग्रेड-डी) के पोस्ट पर 11, असिस्टेंट जनरल मैनेजर (ग्रेड-सी) के पोस्ट पर 52, मैनेजर (ग्रेड-बी) के 62 पद और असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड-ए) के पोस्ट पर 09 पदों पर भर्तियां होंगी। 

शैक्षणिक योग्यता
डिप्टी जेनेरल मैनेजर (ग्रेड डी): उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए।
असिस्टेंट जनरल मैनेजर (ग्रेड सी): उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MCA के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / कंप्यूटर विज्ञान / इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार या बीई / बीटेक होना चाहिए।
असिस्टेंट मैनेजर (AM) (ग्रेड ए): उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए. फ्राड रिस्क मैनेजमेंट (FRM) या साइबर क्राइम से संबंधित योग्यता रखने वाले व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी।
मैनेजर (ग्रेड बी): उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमसीए में पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / कंप्यूटर विज्ञान / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में B.E./B.Tech होना चाहिए।

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 28 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके अलावा, दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में दस वर्ष की छूट का प्रावधान किया गया है।

आवेदन शुल्क/ चयन प्रक्रिया
फीस की बात करें तो इसमें जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए एप्लीकेशन फीस 700 रुपये तय किए गए हैं। एससी/एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपए देने होंगे। योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

अधिक जानकारी यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News