See More

कोरोना के चलते ICAI जुलाई में होने वाली CA की परीक्षा कर सकता है रद्द

2020-07-02T14:53:46.617

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण ICAI जुलाई में होने वाली CA की परीक्षा को लेकर बडा़ फैसला ले सकता है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से जुलाई में होने वाली CA की परीक्षा आयोजित करना काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है। 

PunjabKesari

ICAI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते जुलाई और अगस्त के बीच होने वाली CA की परीक्षा को आयोजित करने के बारे में वो विचार कर रहा है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 10 जुलाई को होगी।

वहीं, पिछली बार की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने स्टूडेंट्स के हित में फैसला करते हुए ICAI को निर्देश दिए थे कि वे छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति देने की तारीख बढ़ाएं। कोर्ट ने ये फैसला कोरोनावायरस से बिगड़ते हालातों के मद्देनजर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा था कि छात्र COVI-19 के कारणों से ICAI को ईमेल कर परीक्षा के बीच में बाहर हो सकते हैं।

PunjabKesari

न्यायालय ने ICAI से परीक्षा के लिए गृह मंत्रालय का सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने के आदेश भी दिए थे सुप्रीम कोर्ट ने 2 जुलाई को ड्राफ्ट नोटिफिकेशन मांगा था, इसी मामले में कोर्ट में आज सुनवाई हुई।


Author

Riya bawa

Related News