IAF Airmen exam 2021: कोविड-19 के चलते आईएएफ सीएएसबी एयरमेन 2021 परीक्षा स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 03:33 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सेंट्रल एयरमेन सेलेक्शन बोर्ड (CASB) ने आईएएफ सीएएसबी एयरमेन 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा आईएएफ ग्रुप एक्स और वाई पदों के लिए परीक्षा 18 अप्रैल से 24 अप्रैल 2021 तक आयोजित होनी थी। जिसे फिलहाल अब टाल दिया गया है। परीक्षा की नई तिथियों के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर airmenselection.cdac.in पर अपडेट दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे साइट के साथ बने रहें।

सीएएसबी के नोटिस के अनुसार, कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए विभिन्न राज्यों सरकारों द्धारा लगाए गए प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए आईएएफ सीएएसबी परीक्षा 2021 को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। आगे परीक्षा से जुड़ी जो भी गाइडलाइंस जारी होगी, उसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थी नियमित तौर पर आधिकारिक वेबसाइट के साथ बने रहें। 

एग्जाम पैटर्न
ग्रुप वाई के लिए ऑनलाइन टेस्ट की अवधि 60 मिनट होगी और इसमें सीबीएसई पाठ्यक्रम के अनुसार अंग्रेजी, भौतिकी और गणित शामिल होंगे। जबकि, ग्रुप एक्स और वाई दोनों 85 मिनट के लिए होंगे और इसमें अंग्रेजी, भौतिकी और गणित शामिल होंगे। परीक्षा का परिणाम परीक्षा होने के एक माह के भीतर घोषित किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News