See More

कोरोनावायरस के चलते हिमाचल प्रदेश पीसीएस की परीक्षा स्‍थगित, चेक करें डिटेल

2020-04-04T15:09:22.867

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश पब्‍लिक सर्वि कमीशन की ओर से पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा टाल दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम डिटेल चेक कर सकते है। बता दें कि पहले यह परीक्षा 26 अप्रैल को होनी थी लेकिनकोरोनावायरस के चलते 14 अप्रैल तक देशव्‍यापी  लॉकडाउन के तहत यह फैसला लिया गया है।

HPPSC की वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक, "कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जनहित में 14 अप्रैल 2020 तक लगाए गए लॉकडाउन के मद्देनजर कमिशन ने 26 अप्रैल 2020 को होने वाली पीसीएस की प्रारंभ‍िक परीक्षा को स्‍थगित करने का फैसला किया है."परीक्षा की नई तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा।  इस परीक्षा के जरिए 26 पोस्टों के लिए भर्ती की जाएगी। 

परीक्षा का पैटर्न
-पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा हिमाचल के 10 जिलों में करवाई जाएगी, इसमें दो पेपर्स होंगे- पहला पेपर जीएस का होगा. इसमें 200 नंबर के 100 ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। 
-दूसरा पेपर ऐप्टीट्यूड का होगा-इस पेपर में भी 200 नंबर के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रारंभ‍िक परीक्षा पास करने वाले उम्‍मीदवारों को ही मुख्‍य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। 

ऐसे करें  चेक 
एग्जाम डिटेल चेक के लिए HPPSC की वेबसाइट पर  http://www.hppsc.hp.gov.in/ पर जाएं ।  


Author

Riya bawa

Related News