HPBOSE Board Exam 2020: आज दोपहर के बाद जारी हो सकते है 10वीं क्लास का रिजल्ट, लिंक से करें चेक

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 01:02 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते रिजल्ट आने में देरी हो रही है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश में बोर्ड रिजल्ट का बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतज़ार कर रहे लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन आज दोपहर तक 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर सकता है। 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह में घोषित हो सकता है जबकि 20 जून को 12वीं बोर्ड रिजल्ट की भी घोषणा हो सकती है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं इस साल 22 फरवरी से 19 मार्च के बीच आयोजित हुई थी। 

HBSE 10th Result 2020: Haryana Board Class 10 result BIG Update ...

वहीं बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने इससे पहले जानकारी दी थी कि इस बार लॉकडाउन के कारण रिजल्ट निकालने में देरी हुई, लेकिन फिर भी बोर्ड ने जून के दूसरे सप्ताह से परीक्षा परिणाम निकालने की योजना बनाई है। 

8 जून को हुई 12वीं की परीक्षा
बता दें कि 8 जून को 12वीं कक्षा का भूगोल का पेपर खत्म हो गया है. इसमें सोशिल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखा गया और सभी छात्रों को फेस मास्क लगाने की हिदायत दी गई थी. अब परीक्षाएं खत्म होने के बाद बोर्ड को रिजल्ट जारी करना रह गया है.

गौरतलब है कि पिछले साल हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने 10वीं क्लास का रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी किया था. लेकिन इस बार कोरोवायरस के चलते रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई है. इस साल, बोर्ड कक्षा 10वीं के छात्रों को संस्कृत,और उर्दू में ग्रेस मार्क्स देगा और कक्षा 12वीं के छात्रों को बायोलॉजी, बिजनेस स्टडी, अकाउंट्स और केमिस्ट्री में ग्रेस मार्क्स दिए जाएंगे, कोरोना वायरस के चलते भारत में दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि इनमें से एक लाख से अधिक लोग भी ठीक भी हो चुके हैं। 

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट hpbose.org पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News