CM ने दिया बड़ा बयान- अब जुलाई में नहीं होंगे महाराष्ट्र यूनिवर्सिटी के एग्जाम्स

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 09:45 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के चलते एंट्रेंस एग्जाम और यूनिवर्सिटी एग्जाम स्थगित कर दिए थे। लेकिन अब हालत सामान्य होने के बाद कई राज्यों में एग्जाम फिर से शुरू होने वाले है। इसी बीच महाराष्ट्र विश्वविद्यालय ने फाइनल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।  ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बात की और कहा कि यह सुनिश्चित करते हुए परीक्षाएं आयोजित की जानी चाहिए कि इससे कोरोना वायरस का प्रसार नहीं होगा। 

Maharashtra CM

एक आधिकारिक बयान में मुख्यमंत्री के हवाले से कहा गया कि यह स्पष्ट हो रहा है कि जुलाई में परीक्षाएं नहीं हो सकती हैं, लेकिन इस संबंध में अनिश्चितता समाप्त होनी चाहिए और सभी विकल्पों का पता लगाया जाना चाहिए। 

ठाकरे ने कहा, "विश्वविद्यालय परीक्षाओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि एक भी छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित न हो. परीक्षा और परीक्षा की सटीक पद्धति का निर्धारण करके छात्रों और अभिभावकों की चिंताओं को समाप्त किया जाना चाहिए."

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए सरकारी विश्वविद्यालय में फाइनल परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। फिर बताया जा रहा था कि परीक्षा का आयोजन जुलाई में किया जा सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News