आईआईटी खड़गपुर में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट, अधिकतम ऑफर 2.4 करोड़ रुपए का

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 12:03 AM (IST)

कोलकाताः भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-खड़गपुर ने शनिवार को कहा कि इस साल उसने आईआईटी के इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं, जिसमें अधिकतम पैकेज 2.40 करोड़ रुपए प्रति वर्ष का है।
PunjabKesari
एक बयान के अनुसार, आईआईटी-खड़गपुर ने 1,100 से अधिक प्लेसमेंट ऑफर दर्ज किए हैं। बयान में कहा गया, “मौजूदा महामारी की स्थिति के बावजूद, आईआईटी-खड़गपुर में बड़ी संख्या में प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) आए, जो भारत के अन्य सभी शीर्ष उच्च शैक्षणिक संस्थानों में सबसे अधिक संख्या है।” 

छात्रों को 35 अंतरराष्ट्रीय ऑफर मिले। बयान में कहा गया है कि दो प्रमुख नियोक्ताओं ने 2-2.4 करोड़ रुपए प्रति वर्ष के पैकेज के साथ दो बड़े प्रस्ताव दिए। संस्थान ने कहा, ‘‘अब तक हमारे छात्रों को एक करोड़ रुपए के पैकेज वाले 20 से ज्यादा ऑफर मिले हैं।'' 

भर्ती करने वाली मुख्य कंपनियों में क्वालकॉम, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, उबर, इंटेल, अमेरिकन एक्सप्रेस, हनीवेल, सैमसंग और आईबीएम थी। प्लेसमेंट सत्र तीन दिनों तक शुक्रवार तक चला। आईआईटी-खड़गपुर के एक प्रवक्ता ने कहा कि सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग, कोर इंजीनियरिंग, बैंकिंग, फाइनेंस समेत सभी क्षेत्रों की 100 से अधिक कंपनियों ने भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News