Coronavirus इस तारीख से हरियाणा में खुल सकते है स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 10:31 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर सभी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए थे। ऐसे में एजुकेशन सेक्टर बहुत ज्यादा प्रभावित दिख रहा है। लॉकडाउन के कारण बहुत से बोर्ड एग्जाम और प्रवेश परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। लेकिन अब लॉकडाउन खत्म होने के बाद हरियाणा में स्कूल दोबारा से खोले जाएंगे। 

जुलाई में खुलेंगे स्कूल 
हरियाणा सरकार ने जुलाई के महीने से सभी स्कूलों को खोलने का फैसला किया है।  स्कूलों के अलावा हरियाणा में स्थित तमाम यूनिवर्सिटी और कॉलेज अगस्त के महीने से खोले जाएंगे। सरकार द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार, पहले चरण में 10वीं, 11वीं और 12वीं के लिए शिक्षण कार्य अलग-अलग शिफ्ट्स में शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा, "हम अलग-अलग चरण में पहले 1 जुलाई से 10वीं, 11वीं और 12वीं के किए क्लासेस शुरू करेंगे. इसके 15 दिन बाद छठी, 7वीं, 8वीं और 9वीं के लिए क्लासेस से शुरू की जाएंगी. प्राइमरी क्लासेस अगस्त के महीने से शुरू होंगी."

राज्य में शिक्षण संस्थान मार्च में लॉकडाउन लगाये जाने के बाद से ही बंद हैं।  एक सवाल के जवाब में पाल ने कहा कि यह पता लगाने के लिए कुछ विद्यालयों में डेमो कक्षाएं लगेंगी कि कैसे कक्षाओं में एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखा जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News