HBSE Result- हरियाणा की ऋषिता ने 10वीं में 100% किए हासिल, डॉक्टर बनने का है सपना

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली-  बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा की ओर से 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार परीक्षा में 3 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इनमें 64.59 फीसदी ने परीक्षा पास कर ली है। परीक्षा में हिसार की ऋषिता ने टॉप किया है। ऋषिता के 500 में से 500 अंक आए हैं। दूसरे स्थान पर उमा, कल्पना, निकिता मारुति सावंत, स्नेह और अंकिता रही हैं। इन्होंने 99.8 फीसदी अंक हासिल किए हैं। 

PunjabKesari

जानिए ऋषिता कैसे बनी टॉपर
#ऋषिता हर रोज़ चार से पांच घंटे की पढ़ाई करती थी। उन्होंने कभी भी ट्यूशन नहीं ली। इसके अलावा उन्होंने कभी भी पढ़ाई को लेकर तनाव नहीं लिया। 
#उन्होंने बताया कि मेरे दो दोस्त और क्लासमेट की भी दूसरी पॉजिशन आई है। पैरेंट्स और अभिभावकों ने पढ़ाई में उनका बहुत सपोर्ट किया। 
#ऋषिता अपनी सफला का श्रेय अपनी शिक्षकों को देना चाहती हैं, जिनके बिना वह यह मुकाम हासिल नहीं कर सकती थी। पढ़ाई के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी। 
#ऋषिता के पिता हरियाणा सरकार में असिस्टेंट ऑडिटर जनरल हैं। वो जिंद में पोस्टेड हैंष वहीं ऋषिता की मां प्राइमरी शिक्षिका हैं। 

डॉक्टर बनने का है सपना
ऋषिता आगे चलकर डॉक्टर बनकर गांव के लोगों की सेवा करना चाहती है। ऋषिता ने कहा, 'मेरा सपना है कि मैं लोगों की जान बचाऊं। गांव देहात में रहने वाले लोग बिना डॉक्टर के इलाज के मर जाते हैं, मैं डॉक्टर बनकर उनकी सेवा करना चाहती हूं। 

PunjabKesari

नहीं देखा था टॉपर बनने का सपना
मैं स्टूडेंट्स से कहना चाहती हूं कि वो पढ़ाई पर फोकस करें और रिजल्ट की चिंता न करें। मैंने कभी हरियाणा स्टेट टॉपर बनने का सपना नहीं देखा था। परीक्षा के दिनों को छोड़कर मैं रोजाना बै़मिंटन खेलती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News