गुजरात विश्वविद्यालय की यूजी-पीजी सेमेस्टर-3 व 5 की परीक्षाएं 29 दिसंबर से शुरू, जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 01:38 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से यूजी और पीजी के सेमेस्टर- 3 और सेमेस्टर- 5 की परीक्षाओं के लिए शिड्यूल जारी कर दिया गया है। परीक्षा 29 दिसंबर से शुरू होकर 7 जनवरी तक आयोजित होंगी। कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया था। अब विश्वविद्यालय की ओर जारी हुए परिपत्र में कहा गया है कि जिन कॉलेजों में परीक्षा होनी है, वे कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। कोरोना को देखते हुए परीक्षा का समय दो घंटे कर दिया गया है।

छात्रों को चॉइस फॉर एग्जाम सेंटर चुनने का विकल्प
गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से 29 दिसंबर और सात जनवरी से शुरू होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए छात्रों को अपने घर के समीप परीक्षा केंद्र चुनने का विकल्प दिया है। इसके लिए छात्रों को गुजरात विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा और चॉइस फॉर एग्जाम सेंटर सेक्शन में जाकर परीक्षा केंद्र का चयन करना होगा। इसके लिए अंतिम तारीख 21 दिसंबर 2021 है।  गुजरात विश्वविद्यालय ने राज्य में कुल 45 परीक्षा केंद्र बनाए हैं, जहां छात्र ऑफलाइन परीक्षा दे सकते हैं।

जानें किस दिन से किस कोर्स की परीक्षाएं होंगी शुरू
बता दें कि 29 दिसंबर से बीए, बीकॉम सेमेस्टर पांच और बीकॉम सेमेस्टर तीन की परीक्षाएं, बीएससी सेमेस्टर तीन की परीक्षाएं शुरू होंगीं। इसके अलावा बीएससी एफएडी की सेमेस्टर तीन की परीक्षा, बीएससी फायर सेमेस्टर तीन की परीक्षा भी 29 दिसंबर से शुरू होंगी। बीबीए, बीसीए सेमेस्टर पांच और एमए, एमकॉम सेमेस्टर तीन, बीएड सेमेस्टर तीन, एमडीसी सेमेस्टर तीन एमएलडब्ल्यू सेमेस्टर तीन, एमएमसीजे सेमेस्टर तीन की परीक्षाएं भी 29 दिसंबर से शुरू होंगीं।

बीए सेमेस्टर तीन, बीकॉम सेमेस्टर तीन, बीएससी, बीएससी एफएडी, बीएससी फायर सेमेस्टर पांच की परीक्षाएं सात जनवरी 2021 से शुरू होंगीं। बीबीए, बीसीए सेमेस्टर तीन की परीक्षाएं और पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ के सेमेस्टर और एलएलबी सेमेस्टर पांच की परीक्षाएं भी सात जनवरी से शुरू होंगीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News