इस राज्य में फाइनल ईयर की परीक्षाएं हुई स्थगित, केंद्र की गाइलाइन के कारण बदला फैसला

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्ली- गुजरात सरकार की ओर से यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कराने के अपने फैसले को वापस ले लिया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जारी एक निर्देश के मद्देनजर राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में विभिन्न कोर्सेज के लिए फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित कराने संबंधी अपने फैसले को कुछ ही घंटों के भीतर बुधवार को वापस ले लिया। 

PunjabKesari

मंत्रालय ने राज्यों को सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्देश दिये है। परीक्षाओं के लिए नये कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी। मंत्रिमंडल की सुबह हुई बैठक में भाग लेने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने घोषणा की थी कि सरकार ने राज्य संचालित विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने की अनुमति देने का फैसला लिया था।
     
कोरोना महामारी के बीच कल से गुजरात टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी की परीक्षा शुरू होने वाली थी, जो अब स्थगित हो गई हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा, ''हमने (राज्य सरकार) अब गुजरात में अंतिम वर्ष की परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के लिए नये कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।'

देश के सभी राज्यों की यूनिवर्सिटी में परीक्षा मामले में समानता बनी रहे, इसलिए गुजरात शिक्षा विभाग ने भी 2 जुलाई से शुरू होने वाली जीटीयू सहित सभी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है।

    

     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News