कोरोना: स्कूल-हॉस्टल में अब बनेंगे क्वारंटाइन सेंटर, कर्नाटक सरकार ने लिया फैसला

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के कारण कर्नाटक सरकार ने नया फैसला किया है। इस फैसले के अनुसार कर्नाटक सरकार ने जिला प्रशासन से कहा है कि वह समाज कल्याण विभाग के तहत आने वाले आवासीय विद्यालयों और हॉस्टल को क्वारंटाइन सेंटर में बदल दिया जाए। 

सरकार ने कोरोना वायरस के तेजी से प्रसार के कारण यह कदम उठाया है। वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए 15 अप्रैल, 2020 तक स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। आपको बता दें, भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 9 00 से पार हो चुकी है। 

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद करजोल ने एक बयान में कहा, "जहां भी आवश्यक हो, इन आवासीय विद्यालयों और हॉस्टल को जिला प्रशासन द्वारा बिना किसी अतिरिक्त लागत के क्वारंटाइन सेंटर के रूप में परिवर्तित किया जा सकता है। ऐसे में देश के सभी केंद्रिय विद्यालय को भी आइसोलेशन सेंटर में बनाया जाएगा। इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में नवोदय विद्यालयों को निर्देश दिया था कि वह ऐसे हॉस्टल उपलब्ध कराएं जो खाली हैं जिनमें कोई छात्र नहीं रह रहा है। ऐसे हॉस्टल को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए चिकित्सा सुविधा के रूप में उपयोग किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News