See More

IGNOU July Admission 2020: आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें नई डेट

2020-08-01T12:20:44.41

नई दिल्ली- इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से दाखिले और री-रजिस्‍ट्रेशन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 16 अगस्‍त 2020 तक आवेदन कर सकते है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इग्‍नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नई डेट देख कर अप्लाई कर सकते है।  

PunjabKesari

कोर्स, स्कूल और एडमिशन फीस के बारे में जानकारी के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट से कॉमन प्रोस्पेक्टस डाउनलोड कर सकते हैं। इग्नू में दाखिले से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट सर्विस सेंटर के संपर्क सूत्र जारी किए हैं जिनमें इच्छुक छात्र-छात्राएं प्रवेश से जुड़ी किसी भी जानकारी केे लिए संपर्क कर सकते हैं।

ये है शामिल 
छात्र अब अगस्‍त मध्‍य तक विभिन्‍न पोस्‍ट ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट डिग्री कोर्स, पोस्‍ट ग्रेजुएट सर्ट‍िफिकेट कोर्स, पोस्‍ट ग्रेजुएट डिप्‍लोमा, सर्ट‍िफिकेट कोर्स, डिप्‍लोमा और एप्‍ल‍िकेशन या अवेयरनेस स्‍तर के प्रोग्राम में दाखिले के लिये आवेदन कर सकते हैं।

PunjabKesari

शामिल कार्यक्रमों में अंग्रेजी में एमए, हिंदी में बीए, ग्रामीण विकास में पीजीडी, प्रौढ़ शिक्षा में पीजी प्रमाणपत्र और पर्यावरण, जनसंख्या और सतत विकास पर एप्रीशिएशन पाठ्यक्रम शामिल हैं।

एेसे करें आवेदन
सबसे पहले IGNOU की आध‍िकार‍िक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
अब होमपेज पर जाकर IGNOU Admissions 2020 ल‍िंक पर जाएं.
यहां एक नया पेज खुलेगा. यहां रजिस्‍ट्रेशन ल‍िंक म‍िलेगा.
अब यहां दिया गया एप्‍लीकेशन फॉर्म भरें और जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें.
अब लिंक में तय प्रक्र‍िया के जरिये फीस भरें और submit करें और प्रिंटआउट ले लें।


Author

Riya bawa

Related News