GATE 2022 : 23 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने की परीक्षा स्थगित करने की मांग, कोर्ट में दाखिल की याचिका

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 05:15 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: फरवरी में गेट परीक्षा में शामिल होने जा रहे 23,000 से अधिक अभ्यर्थियों ने कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग की है। अभियांत्रिकी स्नातक अभिरुचि परीक्षा (गेट) का आयोजन इंजीनियरिंग और विज्ञान के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश और सार्वजनिक क्षेत्र के कुछ कंपनियों में भर्ती के लिए किया जाता है।

इस बार परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान,(आईआईटी) खड़गपुर 4 से 13 फरवरी के बीच कर रहा है। परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध करने वाली याचिका में कहा गया, ‘‘मौजूदा तीसरी लहर में कोविड-19 अपने ओमीक्रोन स्वरूप के साथ कई राज्यों में तेजी से फैला है। आईआईटी कानपुर के एक अध्ययन समेत अनेक विश्लेषणों में अनुमान व्यक्त किया गया है कि तीसरी लहर का चरम फरवरी की शुरुआत में आ सकता है और यह पूरी तरह अप्रैल तक खत्म होगी।

यानी गेट परीक्षा की मौजूदा तिथियों के साथ महामारी की लहर चरम पर हो सकती है।'' इसमें कहा गया कि अगर परीक्षा स्थगित नहीं की जाती तो गेट 2022 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के संक्रमित होने का खतरा है। इस विषय पर आईआईटी खड़गपुर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News