तमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, ऑनलाइन पढ़ाई के लिए छात्रों को देगी फ्री इंटरनेट डेटा कार्ड

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 02:35 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: कोरोना महामारी की वजह से बच्चों की पढ़ाई के नुकसान को देकते हुए तमिलनाडु सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए मुफ्त इंटरनेट डेटा कार्ड देने की घोषणा की है। 

9.69 लाख छात्रों को डेटा कार्ड जारी किए जाएंगे
तमिलनाडु के सीएम के.पलानीस्वामी ने कहा कि, कोविड-19 महामारी के कारण, कॉलेज छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही है। छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने में सक्षम बनाने के लिए, सरकार ने जनवरी से अप्रैल के बीच प्रतिदिन 2 जीबी की क्षमता के साथ मुफ्त डेटा कार्ड देने का फैसला किया है। पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य सरकार के उपक्रम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉपोर्रेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड (एलकॉट) द्वारा सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों में पढ़ने वाले लगभग 9.69 लाख छात्रों को डेटा कार्ड जारी किए जाएंगे।

बता दें कि स्‍कूल-कॉलेज बंद होने के बाद से राज्‍य के स्‍कूली छात्रों के सामने पढ़ाई जारी रखने की बड़ी चुनौती थी, जिससे निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इससे पहले भी राज्‍य सरकार सरकारी स्‍कूलों को ब्रॉडबैंड इंटरनेट उपलब्‍ध कराने की घोषणा कर चुकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News