देश के सबसे अमीर घराने की बहू नीता अंबानी कहां तक पढी है, जानें यहां

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 07:04 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: अंबानी परिवार की बड़ी बहू नीता अंबानी का लग्जरी लाइफस्टाइल किसी से छिपा हुआ नहीं है। वह अक्सर अपने लाइफस्टाइल को लेकर सुर्खियां बटौरती हैं। हम आज आपको नीता अंबानी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर वह कितनी पढ़ी लिखी हैं।

PunjabKesari
नीता अंबानी का जन्म 1 नंवबर 1963 में मुंबई में हुआ था। वहीं नीता 5 साल की उम्र से ही भरत नाट्यम सीखने लगी थीं। नीता अंबानी ने कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है। उन्होंने अपनी पढ़ाई नरसी मोन्जी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स मुंबई से की है। नीता को मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी ने उन्हें एक स्टेज शो पर देखा तो उन्होंने अपने बेटे के लिए पंसद कर लिया था। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी 8 मार्च 1985 को हुई।

PunjabKesari
नीता अंबानी मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर और चेयरमैन हैं। 4 अगस्त 2016 को नीता अंबानी इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी की मेंबर चुनी गई थीं। नीता अंबानी आज भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को पढ़ाती हैं। नीता अंबानी जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं। नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है। मतलब एक कप चाय की कीमत तीन लाख रुपए हुई। इसके अलावा वह IPL क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं। 

PunjabKesari
नीता अंबानी ने एक इंटरव्यू में बताया जब उनके ग्रुप के स्कूल में एडमिशन के समय वह अपने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कर देती हैं। क्योंकि इस समय लोग उन्हें धीरुभाई अंबानी स्कूल में एडमिशन करवाने के लिए फोन पर उनसे सिफारसें करते हैं। बता दें कि धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा और अर्जुन स्टूडेंट रह चुके हैं। आमिर खान की बेटी इरा भी यहां पढ़ चुकी हैं। इसके अलावा, शाहरुख खान के बेटे आर्यन और सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम यहां के एक्स स्टूडेंट रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News