एक्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 40 हजार रुपए मिलेगी सैलरी

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 07:43 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: इंडिया एक्जिम बैंक और एक्सपोर्ट इंपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया ने मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए आवेदन 19 दिसंबर से शुरू हो गए है। इच्छुक उम्मीदावर जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एक्जिम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2020 है।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि - 19 दिसंबर 2020
अंतिम तिथि - 31 दिसंबर 202

पदों का विवरण
बता दें कि भर्ती प्रक्रिया के तहत 60 पदों को भरा जाएगा। इसमें से 27 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए, 16 ओबीसी के लिए, 8 अनुसूचित जाति के लिए, 5 ईडब्ल्यूएस के लिए और 4 एसटी के लिए हैं। 

वेतनमान - चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 40 हजार रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। 

योग्यता और आयुसीमा
एमबीए या पीजीडीबीए या सीए या एलएलबी या पीजी (इकनॉमिक्स) या बीई/बीटेक या एमसीए न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। विज्ञापन के अनुसार पत्राचार या पार्ट-टाइम मोड से डिग्री प्राप्त उम्मीदवार आवेदन के पात्र नहीं हैं। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 1 दिसंबर 2020 को 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पिछड़े वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 28 वर्ष और एससी/एसटी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 30 वर्ष है। 

कितनी होगी फीस
सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये की गैर-वापसी योग्य पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को एग्जिम बैंक द्वारा पर्सनल इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News