एग्जाम पर कोरोना सकंट, केरल के सभी विश्वविद्यालयों में एग्जाम स्थगित

2021-04-19T14:33:31.13

एजुकेशन डेस्क: केरल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सभी यूनिवर्सिटटीज ने परीक्षाएं स्थगित कर दी है। जिन यूनिवरस्टीज ने एग्जाम कैंसिल किए हैं, उनमें एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, केरल विश्वविद्यालय, कालीकट विश्वविद्यालय, महात्मा गांधी विश्वविद्यालय, कोच्चि, कोचीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CUSAT), केरल स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, मलयालम विश्वविद्यालय और केरल पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान की परीक्षाएं स्‍थगित की गई हैं। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान की अपील के बाद सभी यूनिवर्सिटटीज ने परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बीते कल 19 अप्रैल 2021 को विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से परीक्षा की नई तिथियों का जल्द ऐलान करने को कहा था। उन्होंने सूबे में बढ़तें कोरोना के हालातों पर समीक्षा करने के बाद ही नई तारीखों के ऐलान करने का आइडिया दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और रमेश चेन्नीथला ने खान के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देश संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, ऐसे में परीक्षाएं आयोजित नहीं की जानी चाहिए।

शशि थरूर ने लिखा था राज्यपाल को पत्र
थरूर ने ट्वीट किया,‘‘ जब केरल में संक्रमण के 13,000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में केरल विश्वविद्यालय की बीए/बीएससी के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 19 अप्रैल से कराने की योजना बेहद गैर जिम्मेदाराना है। क्या विश्वविद्यालय अथवा सरकार इन परीक्षाओं को स्थगित या रद्द कर सकती है।'' राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने सरकार से इस पर पुन: विचार करने को कहा कि क्या ऐसे वक्त में जब संक्रमण की दर बेहद अधिक है, तो परीक्षाएं आयोजित कराई जानी चाहिए। 

 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static