DU Teachers Protest: सड़क पर उतरे हजारों डीयू शिक्षक, प्रशासन ने फिर की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 01:34 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के हजारों शिक्षक सोमवार को सड़क पर उतर आए। शिक्षकों ने दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (डूटा) के आह्वान पर मंडी हाउस से संसद मार्ग तक पैदल मार्च किया। इस पैदल मार्च में तीन हजार से अधिक शिक्षकों ने हिस्सा लिया और जमकर नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। यह मार्च तदर्थ शिक्षकों के समायोजन और एनईपी की कमियों को दूर करने, प्रमोशन आदि मांगों को लेकर था।

Image result for DU

मार्च में शामिल शिक्षकों की मांग है कि जो शिक्षक जहां तदर्थ के रूप में पढ़ा रहे हैं वहां उस तदर्थ साथी को समायोजित किया जाए, साथ ही प्रोमोशन भी किया जाए। एनईपी की कमियों को दूर किया जाए, लंबे समय से  प्रमोशन नहीं हो रहा है उसे यथाशीघ्र  प्रोमोशन दिया जाए। इसके लिए डूटा पहले भी धरना प्रदर्शन कर  चुकी है। 

मार्च में शामिल शिक्षकों ने कहा कि डीयू प्रशासन और सरकार की मनमानियों के चलते हो रही समस्याओं को लेकर आज यहां हजारों की संख्या में डीयू शिक्षकों  को मजबूरन प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरना पड़ा है। जैसे ही शिक्षक नारेबाजी करते हुए संसद मार्ग पहुंचे उन्हें वहां रोक लिया गया। इसके बाद पुलिस शिक्षकों को गिरफ्तार कर संसद मार्ग थाने ले गई। पुलिस ने लगभग दो घंंटे तक शिक्षकों को थाने में रोके रखा,इस दौरान शिक्षक थाने में ही नारेबाजी करते रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News