डीयू दाखिला: प्रोफेशनल कोर्सेज में दूसरी सूची के दाखिले आज से

8/13/2019 10:17:22 AM

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेशनल कोर्सेज (बीएमएसएस, बीबीई, व बीबीई) के दाखिले की प्रक्रिया लगातार पिछड़ती जा रही है। पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 अगस्त को दूसरी सूची के दाखिले की शुरुआत होनी थी मगर अब 13 अगस्त से दूसरी सूची के दाखिले शुरू होंगे। दाखिला प्रक्रिया को सुचारू रुप से चलाने व सीटों की सही जानकारी प्राप्त हो सके, इसके लिए ही यह बदलाव किया गया है। 

PunjabKesari

संशोधित दाखिला कार्यक्रम के अनुसार 14 अगस्त दोपहर 02 बजे तक दूसरी सूची के अनुसार दाखिला लिया जा सकता है। उसके बाद 15 अगस्त दाखिला फीस जमा कराई जा सकती है। तीसरी सूची 16 अगस्त को जारी होगी। तीसरी सूची के अनुसार 17 व 18 अगस्त तक दाखिले होंगे। 20 अगस्त तक दाखिला फीस जमा कराई जा सकती है। इस सूची के बाद ही यदि इन कोर्सेज में सीटें खाली रहती हैं तो तीसरी सूची का शेड्यूल 20 अगस्त को जारी किया जाएगा। 

कहा जा रहा है कि रेगुलर कॉलेज की सीटों का विश्लेषण करने के लिए भी शेड्यूल में बदलाव किया गया है जिससे कि कॉलेजोंं से विद्यार्थी दाखिला रद ना करें। दाखिला रद होते रहने की सूरत में कॉलेजों की सीटें खाली होती रहेंगी। मालूम हो, डीयू में प्रोफेशनल कोर्सेज की लगभग 1400 सीटें है और यह कोर्सेज लगभग 20 कॉलेजों में संचालित किए जाते है। जिसमें से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडी (बीएमएस) की पढ़ाई 9 कॉलेजों में, बीबीई (बैचलर ऑफ बिजनेस इकोनॉमिक्स) की पढ़ाई 9 कॉलेजों व बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाइनेंनशियल इनवेस्टमेंट एनॉलिसिस) बीएएफआईए की पढ़ाई दो कॉलेजों में होती है। 


Author

Riya bawa