Delhi University: परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, जानिए कब से शुरू होंगे एग्जाम

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 05:27 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट जारी कर दी है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा  के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है। आधिकारिक वेबसाइट पर जो डेटशीट अपलोड हुई है उसके मुताबिक विद्यार्थियों को एक जुलाई से 11 जुलाई तक च्वॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के तहत परीक्षाएं देनी हैं। 

Coronavirus outbreak: Semester exams in next academic year in ...

जुलाई 2020 में होने वाले सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा के लिए यह डेटशीट जारी की गई है। डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं 1 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। 

ये है पूरा संभावित शेड्यूल

#फाइनल सेमेस्टर बीएससी ऑनर्स के केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, मैथ्स, फिजिक्स और दूसरी परीक्षाएं 1 जुलाई से आयोजित की जाएंगी। वहीं बीए ऑनर्स इन इंग्लिश, हिंदी, पॉल साइंस सोश्योलॉजी और दूसरी परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी। 

आपको बता दें कि डीयू के 51 हजार से अधिक छात्रों के बीच ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के सर्वे में 85 फीसदी छात्रों ने इस माध्मय से परीक्षा को नकार दिया थी।  डूटा की ओर से किए गए सर्वे में पूछा गया था कि वर्तमान हालात में क्या आप यूनिवर्सिटी परीक्षा के लिए अपने को तैयार मानते हैं। इसके जवाब में 90.5 फीसदी छात्रों ने कहा कि वह परीक्षा के लिए ही तैयार नहीं हैं।

 ये पोर्टल 31 जुलाई से 9 अगस्त तक परीक्षा परिणामों के बाद 12वीं के लिए मार्क्स को फिर से अपडेट करेगा। इसके बाद नए शेड्यूल के अनुसार डीयू पहली कट ऑफ 11 अगस्त को जारी कर सकता है। गौरतलब है कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते परीक्षाओं में देरी हो गई लेकिन अब हालात सामान्य होने के बाद ही परीक्षाओं क आयोजन किया जायगा। 

बता दें कि डीयू में यूजी दाख‍िले मेरिट के आधार पर होते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए छात्र अपने सभी एकेडमिक डॉक्युमेंट तैयार रखें.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News