DU ऑनलाइन परीक्षा- तकनीकी समस्या के चलते छात्र नहीं कर पाए आंसर शीट अपलोड

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से अंडरग्रेजुएट, पोस्ट-ग्रेजुएट और ओपन स्कूल के छात्रों के लिए अंतिम वर्ष की ओपन बुक परीक्षा 10 अगस्त 2020 से शुरू हो गई हैं। पहली बार ऑनलाइन ओपन बुक एग्जामिनेशन शुरू हो गया है। बता दें कि हाई कोर्ट के दिशा निर्देशों के बाद इस बार यह परीक्षा फाइनल ईयर के सभी छात्रों के लिए करवाई जा रही है। परीक्षा के बाद छात्रों ने सोशल मीडिया पर इस परीक्षा को लेकर अलग-अलग अनुभव साझा किए है। 

PunjabKesari

दिल्ली विश्वविद्यालय में करीब 2.5 लाख से ज्यादा छात्र ऑनलाइन परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षाएं सुबह 7.30 बजे शुरू होकर तीन पालियों में आयोजित की जा रही हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑनलाइन परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को कई तरह की तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तकनीकी दिक्‍कतों से छात्र परेशान
--कई इलाकों में इंटरनेट की दिक्कत होने की वजह से छात्र अपनी उत्तरपुस्तिकाएं अपलोड नहीं कर पाए। इसके अलावा करीब 200 नेत्रहीन छात्रों के लिए ब्रेन लिपी से परीक्षा देने का विकल्प ही नहीं है।

--फाइनल ईयर के छात्रों को दो प्रश्न पत्र प्राप्त हो गए तो कई को अपनी आंसर शीट अपलोड करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। परीक्षा सुबह 7.30 बजे शुरू हुई और तीन शिफ्टस में आयोजित की जा रही हैं। लेकिन इस साल कई छात्र तकनीकी गड़बडि़यों के चलते परेशान रहे।

--कुछ छात्रों ने लिखा है कि इंटरनेट कनेक्शन और साथ ही साथ बिजली की सप्लाई बाधित होने से उन्हें परीक्षा देने में दिक्कत आ रही है। छात्रों का कहना है कि वेबसाइट पर आंसर शीट जमा करने के साथ ही जो ईमेल का ऑप्शन दिया गया है उससे बेहतर तरीके से छात्र परीक्षा दे पा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News